How to check my website backlinks in hindi

वेबसाइट बैकलिंक कैसे चेक करें हिंदी में जानकारी


How to check my website backlinks दोस्तों अब भी अगर आपके website ke backlinks चेक करना चाहते हैं तो, तो आप इस article को पूरा पढ़ें,
दोस्तों मैं आज आपको जो तरीका बताऊंगा उससे आप आपके ही नहीं  किसी भी website  ki backlink
 चेक कर सकते हैं,
लेकिन उसके पहले हम जान लेते हैं कि, बैकलिंक क्या होता है, और कैसे काम करता है।

How to check my website backlinks

Backlink क्या होता है


Backlink एक ऐसा link होता है जो, आप अगर कहीं दूसरे वेबसाइट पर backlink तो वहां पर कोई विजिटर आता है, और वह उस link पर click करता है, तो सीधा आपके जिस भी पोस्ट का लिंक आपने वह दिया है, उस पोस्ट पर वह visitor redirect हो जाता है,

Backlink कई प्रकार के होते हैं,
du follow backlink
• no follow backlink
•internal backlink
•external backlink

दोस्तों यह मैंने कुछ आपको backlink s के प्रकार बताएं हैं, इन सारे प्रकार के backlinks होते हैं, जो अलग-अलग काम करते हैं,
दोस्तों अगर आप backlinks के बारे में जानना चाहते हैं तो, यहां
   CLICK HERE TO MORE INFORMATION

यहां पर click करके मेरे उस post पर visit हो जाएंगे, दोस्तों यह भी एक backlink है।

दोस्तों backlink क्या होता है मैंने आपको थोड़ी information बता दी है,
चलिए अब जानते हैं कि, हम अपने website के backlinks या फिर how to check backlink of any website
 मतलब आप किसी भी दूसरी website  backlinks कैसे चेक करें

Best SEO tool

Blogger क्या है, blogging कैसे करें.

How to check website backlink /website backlink कैसे चेक करें.


दोस्तों अगर आप भी आप के website backlinks check करना चाहते हो तो, मैं आपको एक आसान तरीका बताऊंगा जिससे आप आप के website backlink check कर सकते हैं।

उसके लिए आपको ब्राउज़र में search करना है,
        Backlink checker
दोस्तों अगर आप फ्री में चेक करना चाहते हो तो, आप Neil Patel जीके website पर विजिट कर सकते हैं,

जैसे आप सर्च करेंगे तो आपको नीचे यह वेबसाइट दिखाई देगा, अब सीधा इस पर विजिट करें ले।

यहां पर आपको एक window दिखाई देगा जहां पर आप आपके वेबसाइट का domain या फिर website URL डालकर आप अपने website के backlinks check कर सकते हैं,

How to check my website backlinks

जैसे ही आप वहां पर अपना domain enter करेंगे तो आपको साइड में search वाले option पर क्लिक कर लेना है,

उसके बाद थोड़ा processing होली के बाद आपके सामने पूरा report list आ जाएगा , कि आपके website पर कितने backings बने हुए हैं, और आपने किस websites से backlinks बनाए हैं.

कुछ तो ऐसे ही आप किसी और website ke backlinks चेक कर सकते हैं, how to check backlinks for a website /किसी भी वेबसाइट के बैकलिंक्स कैसे चेक करें.

दोस्तों इस तरह अब किसी भी website ke backlinks free मैं चेक कर सकते.

Benefits of backlinks/ बैकलिंक्स के फायदे


दोस्तों हम जानते हैं कि backlinks के फायदे क्या क्या है,
दोस्तों हम बैटलिंग तो बना लेते हैं लेकिन, backlinks से हमें क्या फायदा होता है, यह हम जानते हैं।

• backlinks से हमें फायदा है कि हम, जिस भी पोस्ट पर बैकलिंक्स बनाते हैं, वह पोस्ट Google मैं जल्दी रैंक हो जाता है, दोस्तों कहते हैं कि backlinks का बहुत बड़ा हाथ होता है एक post ranking मैं.

कुछ तो कुछ लोगों का मानना है कि, backlinks ranking मैं कोई फायदा नहीं देता है, लेकिन जहां तक मैं समझता हूं, backlinks से हमें रैंकिंग में जरूर फायदा होता है.

• दोस्तों बैक लिंग से हमें और भी फायदे होते हैं, दोस्तों हम बैकलिंक्स कई तरह के बना सकते हैं,
Comment backlink
Guest post

दोस्तों हमें इस तरह के बैकलिंक्स से, traffic increase होता है, मतलब हमें इस तरह के बैकलिंक्स से भी आशिक मिल जाता है, अगर हम किसी बड़े वेबसाइट पर अगर guest post करते हैं तो हमें वहां से काफी अच्छा traffic मिल जाता है, और इससे अब earning भी ज्यादा बढ़ सकती,

दोस्तो आपको यह लेख how to check my website backlinks का यह लेख आपको कैसा लगा, मुझे जरूर बताना, दोस्तों अगर अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों को भी जरूर सूचित करना.

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने