How to customise image for blogger | हिंदी में जानकारी

Blogger image customise कैसे करें.image for blogger 


दोस्तों how to customise images for blogger , blogger के लिए इमेज कैसे लगाएं, image customisation for blogger, दोस्तों अगर आप भी एक blogger है तो, आपके लिए यह article बहुत ही फायदेमंद होने वाला है.
अगर आप भी blogger/ WordPress  blog बनाए हैं तो, आप वहां पर article जरूर लिखते होंगे,

Image for blogger

दोस्तों आप article मैं फोटो भी लगाते होंगे, लेकिन article mein image लगाने का सही तरीका क्या है, और कैसे हम image SEO कर सकते हैं , ताकि आपको एक अच्छा SEO friendly image बना सके,

सबसे पहले हम जानते हैं कि, आप इमेज कैसे बनाएं, या फिर copyright free image कहां से ले सकते हैं, उसे अपने blog me use करण से आपको, कोई  copyright strike नहीं आए,

copyright free image s use करें

दोस्तों आप हमेशा अपने blog मैं copyright free image ही लगाए, ताकि आपको कोई भी copyright claim ना आए, और आपको ranking मैं भी कोई नुकसान ना हो.

कई ऐसी copyright free images website जो आपको, free मैं corporate free images provide करती है,

pixel
snapstock 
free range 
life of pix
यह कुछ websites है जो आपको copyright free images फ्री में देते हैं.

यह से आपको जिस भी टॉपिक पर image चाहिए आप वहां से टॉपिक को सर्च करके आप इमेज डाउनलोड कर सकते हैं.

• how to creat blog images 


दोस्तों आप अपने blog के लिए image कैसे बनाएं,
दोस्तों आप खुद से जैसे चाहे वैसे image बनाकर भी अपने blog website मैं upload कर सकते हैं,

दोस्तों इमेज बनाने के लिए भी आपको कई सारे, apps/websites मिल जाएंगे, लेकिन मैं आपको बताता हूं कि मैं कौन से app or website से अपने blog के लिए image बनाता हूं.

App: pixalab
दोस्तों यह application बहुत ही आसान और सरल तरीके से आप यहां पर blogger images बना सकते हैं,
यहां पर अब जैसे चाहे वैसे image बना सकते हैं, आपको जिस भी size मैं image for blogger /website बनानी है आप बना सकते हो.

और यह बिल्कुल फ्री में है, इसके लिए आपको कोई भी चार्ज देने की जरूरत नहीं पड़ती है.

दोस्तों अगर website की बात करें तो मैं use करता हूं ,

Website : kanva.com 
दोस्तों यह भी एक बहुत ही अच्छा website है , ऐसे आप बहुत ही अच्छी तरीके blogger image बना सकते हैं,

Image SEO कैसे करें

 Image SEO करने के लिए आपको, कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है, मैं आपको हर एक चीज न समझा लूंगा कि आप कैसे, image अपने blog मैं upload कर सकते हैं,
और कैसे उसे image customisation कर सकते हैं,

1. Image size:

दोस्तों आप जब image download करते हैं, या फिर आप जब image बनाते हैं, तब आप के image size काफी बड़ा होता है,

दोस्तो आप को imaze  का  size हमेशा 20-30 kb तक ही रखना है, आपकी से भी बड़ा रख सकते हो लेकिन, जब आप आप के image size को जितना बड़ा रखते हो, उतना ही आपके website loading time बढ़ जाता है,

और उससे आप के visitors bounce होने लगते हैं, यानी कि जब भी कोई अब के blog website विजिट करता है, अगर आपका कोई भी पोस्ट जल्दी ओपन नहीं होता है, तो वहां से निकल जाता है. और ऐसे ही हमारे website का bounce rate भी बढ़ जाता है.

और ऐसे पोस्ट को Google कभी रैंक नहीं करता. तो आपको इन बातों का जरूर ध्यान रखना है. इसीलिए आप image upload करण से पहले उसका size compressed जरूर कर ले..

2.image ALT tag जरूर लगाएं.

दोस्तों जब भी आप image upload करेंगे, तब आप use image मैं Tag. जरूर लगाएं,
मतलब आप उस image में property में आप आपका जो भी main keyword है, आप उसे image ke property मैं add जरूर करें आप के ranking मैं काफी फायदा देता है.

दोस्तों जब भी आप इमेज बनाएं अब आप image ko rename जरूर कर ले, उसकी इमेज को भी आप उसकी वर्ड keyword से ही rename करें.

दोस्तों जो भी मैंने बातें बताई है, इसका use करेंगे तो आप एक अच्छा SEO friendly image अपने block website मैं लगा पाएंगे.

दोस्तों images SEO आपकी image भी Google मैं rank हो सकती है, वहां से भी आप को traffic मिल जाता है,

इसीलिए आप हमेशा आपके post मैं SEO friendly images ही लगाए.

> How to rank in google 
> How to increase website traffic
> How to check keyword rankin
> How to check SEO check 

दोस्तों आपको यह images for blogger , customise image, वाला यह लेख आपको कैसा लगा, मुझे जरूर बताना,
और इसे अपने दोस्तों को शेयर करके उन्हें भी इसका लाभ जरूर दें.



एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने